Mahakal Status In Hindi | 104+ महाकाल स्टेटस इन हिंदी

दोस्तों आज हम आपके सामने महाकाल के कुछ ऐसे स्टेटस परसेंट कर रहे हैं जो की महाकाल भक्तो के लिए बहुत प्रेरणादायक होगा।

इस पोस्ट में हमने कई प्रकार स्टेटस लिखे हैं जैसे -  महाकाल स्टेटस ऐटिटूड, महाकाल स्टेटस व्हाट्सप्प, बाबा महाकाल स्टेटस, लेटेस्ट महाकाल स्टेटस ।

Mahakal Status In Hindi




1. मौत जैसी #वफादारी किसी में नहीं #काल जैसा #हमसफर कोई नही और मेरे #महाकाल जैसा #न्यायधीश पुरी #दुनिया मै नहीं . जय श्री महाकाल


2. मेरा भी खाता खोल दो #महाकाल अपने #दरबार में।।
आती रहूं निरन्तर लेन-देन के #व्यापार में।।


3. मुकद्दर क्या होता है,🚩 🚩ये तो मुझे मालुम नहीं.।🚩 🚩पर 'तू' सबकी सुनता है,🚩 🚩ये खबर पक्की है।।🚩😊#महाकाल 🚩🏹🕉 🌷🙏🏻🙏🏻🙏🏻


4. “#महाकाल के मंदिर में शिव और काल का युद्ध हुआ जिसमें काल परास्त हुआ। और जब काल परास्त हो गया तो शिव #उज्जयिनी में #महाकाल बनकर विराज गए।

5. इतना #विस्वास तो मुझे मेरी #धड़कनो पर बी नहीं ह #महाकाल
जितना आपके #आशीर्वाद पे करता हु
#फैन_डमरु_आले_का

6. 🍁🍁ना जाने किस भेष में आकर काम मेरा कर जाता है,
मैं जो भी माँगू मेरा महादेव वो मुझको चुपके से दे जाता है।🍁🍁

7. हम #महाकाल नाम की शमा के..छोटे से परबाने हैं ……..
कहने बाले कुछ भी कहे ..हम तो #महाकाल के दिवाने हैं

8. #महाकाल👺 का ⇏#नारा🗣 लगा के 👉हम ➫#दुनिया 🌎में ➙छा गये...* *_हमारे ➦#दुश्मन 👿
😈भी ➩छुपकर😮 बोले 🗣वो☝ देखो 👀#महाकाल 👺के ➧भक्त 🎅आ गये....*

9. #जीवन शतरंज के खेल की तरह है..
हमारी हर #चाल के बाद...अगली चाल #महाकाल चलता है..
हमारी चाल हमारी #पसंद कहलाती है...और उसकी चाल #परिणाम !

10. #महाकाल के भक्त है, ऐसी भस्म #फेक_के_मारेंगे की
अंदर की मौजूद खुजलीवाल वाली सारी बुरी आत्माएं नष्ट हो जाएंगी।

11. #महाकाल तुम से छुप जाए मेरी #तकलीफ ऐसी कोई बात नही #तेरी भक्ती से ही #पह­चान है मेरी वरना मेरी कोई #औकात नही....

12. #महाकाल🚩 वो #हस्ती है #जिससे मिलने को #दुनिया तरसती है और #हम ऊसी #महफिल मे🚩
बैठते है जहाँ #महाकाल की🚩 महफिल सजती है...🚩

13. ना शिकवा तकदीर से ना शिकायत अच्छी,
#महाकाल जिस हाल मे रखे वही जिंदगी अच्छी.

14. कुत्तो की बढी तादाद से.. शेर मरा नही करते.. और #महाकाल के दिवाने.. किसी के #बाप से ड़रा नही करते..??

15. दिल बहल जाता है मेरे महाकाल के नाम से ।। रूह महक जाती है #डमरु वाले बाबा की तांन से ।। 🚩जय श्री #महाकाल 🚩 🚩हर हर महादेव🚩 🚩जय शिवशक्ति 🚩

16. मै #सुल्तान नही हू !
जो पिट पिट कर Winner बनु,,, ..मै #महाकाल का #भक्त हू.
एक ही बार मे #स्वाहा करू!! #महाकाल

17. अकाल मृत्यु वो मरे जो काम करे #चंडाल का,काल उसका क्या करे जो भगत हो #महाकाल का

18. हिन्दूगिरी के #बदशाह हैं हम,
तलवार हमारी #रानी है, ..#दादागिरी तो करते ही हैं,
बाकी #महाकाल की मेहरबानी है!

19. आग उगलने को फिर परवाने आएँ हैं।
रास्ता भी छोड़ दिया स्वयं काल ने,
जब देखा उसने की #महाकाल के दीवाने आएँ हैं॥

20. लोग कहते हे क़ि मै बावली हूँ🤗🤗 पर वह क्या जाने मै तो मेरे महाँकाल की लाड़ली हूँ😊😊

21. वही सुखी, वही निराला, वही किस्मत वाला,
जिसका देवो के देव महादेव हो रखवाला !!

22. काल का भी उस पर क्या आघात हो,
जिस बंदे पर #महाकाल का हाथ हो।
🚩🙏 #जय_शिव_शंकर🚩
#हर_हर_महादेव
🌹ॐ नमः शिवाय🙏🌹

23. जब सुकून नही मिलता दिखावे की बस्ती में...
तब खो जाता हूँ मेरे #महाकाल की मस्ती में…

24. #ॐ नम: शिवाय...कर्ता करे न कर सके
#शिव करे सो होय।...तीन लोक नौ खंड में
#महाकाल से बड़ा ना कोय 🙏

25. रूद्र हूँ #महाकाल हूँ मृत्यु रूप विकराल हूँ...
नित्य हूँ निरंतर हूँ, शान्ति रूप मैं शंकर हूँ

27. 🚩🚩माना कि धरती के नक़्शे में..
तादात हमारी कम है..।#महाकाल के भक्त हैं ..क्या इतना गौरव कम है.?

28. #महाकाल से ज़्यादा प्यार न कोई मुझे कर सकता है ,
 और न मैं किसी से कर सकता हूँ ।

29. #कमर_पर_पिस्तौल किस काम की दोस्त?कभी सिरफिरे #महाकाल भक्तसे मिल गए तो…# कमरतक हाथ🖐🏻भीनहीं पहूंचेगा.!

30. घनघोर अँधेरा ओढ़ के।।   मैं जन जीवन से दूर हूँ,,,,,,    श्मशान में हूँ नाचता।।।।मैं मृत्यु का ग़ुरूर हूँ.,,,,,,

31. करनी है महाकाल से गुजारिश आपकी भक्तिके बिना कोई बन्दगी ना मिले||हर जन्म मे मिले आप जैसा गुरू या फिर ये जिन्दगी नामिले|

32. घनघोर अँधेरा ओढ़ के।।मैं जन जीवन से दूर हूँ,,,,,श्मशान में हूँ नाचता।।।।मैं मृत्यु का ग़ुरूर हूँ.,,,,,,

33 .करनी है महाकाल से गुजारिश आपकी भक्तिके बिना कोई बन्दगी ना मिले||हर जन्म मे मिले आप जैसा गुरू या फिर ये जिन्दगी नामिले|

34. क्या #कलयुग है ?#शासन#प्रशासन #public को नही #कलाकार ने आहुति दे रिझाया #महाकाल को

35. मै भी पागल, तु भी पागल, पागल ये संसार...दौलत,शोहरत झुठी सारी, सच्चा #महाकाल दरबार...

36. जमाने का रंग फिर उस पर नहीं चढ़ता…जिस पर महाकाल का रंग चढ़ जाता है वो सभी को भूल जाता है, जो #महाकाल का हो जाता है! #Mahakal

37. तेरे बिना एक सजा है ये जिंदगी मेरे महाकालकिस्मतवाला बस वो है, जो दीवाना है तेरा ##महाकाल

38. खुशबु आ रही है कहीं से गांजे और भांग की,शायद खिड़की खुली रह गयी है मेरे #महाकाल के दरबार की !!

39. सब HaStI फिकी PaD जाती He.....जब #महाकाल बाबा की Entry पड JaTi है।। ...

40. आपके मिलने से पहले ये मालूम ना था कीऐसी दीवानगी भी हो सकती है किसी के लिए ? ?#महाकाल

41. भाई फना होने की इज़ाजत लीनहीं जातीये महादेव की मोहब्बत है जनाब पूछ के कीनहीं जाती!

42. #महाकाल के भक्तो से #पंगाऔर भरी महफील मे #दंगामत करना #वरनाचोराहे पे नंगाऔर #अस्थियो को गंगा में #बहा दूंगा....

43. वो गुरु है मेरा वो मित्र है मेरा वो साथ है मेरा वो विश्वास है मेरा वो मार्गदर्शक है मेरा वो शासक है मेरा वो मेरा मैं उसका वो #महाकाल है मेरा

44. समय जब निर्णय करता है तब गवाहों की जरूरत नहीं होती...जय #महाकाल

45.  जिंदगी जब #महाकाल पे फिदा हो जातीहैसारी मुश्किले अपने आप जीवन से जुदा होजाती हैं


46.  पा लेते हैं जो महाकाल कोवो जिंदगी में कुछ खोते नहीमहाकाल के जो भक्त हैंवो काल को देखकर रोते नही

47.ना हिन्दू बुरा हैना मुसलमान बुरा हैभेजे मे गुसा शैतान बुरा है

48. जी दिल मे उम्मीद ओर प्यार ले के जाइएगा.ll

एक बार आप महाकालेश्वर #महाकाल के पास जरूर जाइएगा 😊

49. सरगम की सब धुन कानो को लगती है मधुर,

वो धुन ही क्या जिसमे #महाकाल नाम पुकारा न हो,

वो समंदर ही क्या जिसका कोई किनारा न हो,

वो इबादत ही क्या जिसमे #महाकाल  नाम तेरा न हो

50. महाकाल को देवता नहीं अपना मित्र बना लो एक सखा एक अभिभावक जो भी करो बताओ सही गलत का आत्मिक अनुभव करा देता है मेरा महाकाल वो अपना है #महाकाल

51. हिंदुस्तान के जवान किसान और पत्रकार को गाली न दे अगर कोई राजनीतिक काक्रोच मिल जाए तो अपनी काली जुबान काला हिट बनाकर उसका खात्मा करे #महाकाल

52. समय

जब निर्णय करता है....तब........गवाहों की जरूरत....नहीं होती...

53. हथियार की जरूरत नहीं मेरे महाकाल का नाम लो सब स्वाहा हो जायेगा #हरहरमहादेव

54. होंठो पे पुराने तराने आ गए, #जिगर बड़ा था इस लिए टकराने आ गए …. जो हमे नहीं जानते उन्हें?

 अब पता चलेगा कि #महाकाल के दिवाने आ गए… #Mahkal

55. आसमान मे #महाकाल हे,🌩

जले 🔥के बाद सब कंकाल हे,......#उज्जैन  की #भस्म आरती मे

#त्रिकाल हे,

तभी तो मेरे हर काल को निपटाने वाले मेरे🌺...#महाकाल हे.

56. #जमाना क्या डरायेगा हमें #हम #महाकाल का #भस्म शरीर पर लगाया करते है । भक्त  है उस  #महाकाल के जो #तांडव रचाया करते है । #जय  #महाकाल 🚩💀💀

57. काश हमे फूल बनाया होता और #महाकाल के हार में सजाया होता जब हम गिरते हार से टूटकर #महाकाल के चरणों मे तो गिरने का मज़ा ही कुछ और आया होता

58. गरज उठे गगन सारा, समुन्दर छोड़ें अपना किनारा; हिल जाए जहान सारा, जब गूंजे #महाकाल का नारा .

59. #अकड़ और नाम हमारे #पूर्वजो ने दिया हैं

#लोग जीणा नही #छोड़ सकते

#और_हम

#महाकाल की #भगती नही छोड़ सकते

👑🚩👑#भगत___भोलेनाथ____का 👑

60. जिंदगी थी झंड हम थे थोड़े भंड

शरण लिया जो महाकाल का हर इक पल हुआ

है प्रचंड!

#महाकाल

61. जख्म भी भर जायेगे, #चेहरे भी बदल जायेगे,तू करना याद #महाकाल को तुझे दिल आैर #दिमाग मे सिर्फ आैर सिर्फ #महाकाल नजर आयेगे…

62. तिलक करो तुम शिव नाम का तो #महाकाल नाम की ठंडक पाओगे पुष्प बनो जो तुम शिव चरणों का तो बड़े सौभाग्यशाली कहलाओगे।

63. जय श्री महाकाल का नारा लगा के हम दुनिया में छा गये .हमारे दुश्मन भी छुपकर बोले ...वो देखो #महाकाल के दिवाने आ गये

64. #महाकाल की#भस्म के#लिये दुनिया#भुला देंगे,,#तो सोचो#श्रीराम के#मंदिर🗼के लिये#कितनो को#सुलादेंगे!#हमें_चाहिए_राममंदिर

65. #चीलम और चरस के नाम से मत कर #बदनाम ऐ दोस्त! #महादेव को इतिहास उठा के देख ले # #महाकाल ने जहर पिया था #गांजा चरस नहीं।।। #जय_महांकाल ।।।

66. तुम उसका क्या उखाड़ोगे बे ??वो #महाकाल का भक्त है !!!..और महाकाल अपने भक्तों काहाथ कभी नही छोड़ते !!!

67. बिगडा नसीबा👉🏻 भी सवँर जाता है, बंद किस्मत 🤔का ताला🔐खुल 🔓जाता है दूर हो जाता है अंधेरा, ⚫जो सर #महाकाल के दर पर झुक जाता है

68. #राजनीति वो करते है....जिन्हें #वोट चाहिएमहाकाल #भक्त हूँ....सिर्फ और सिर्फ #महाकाल का#सपोर्ट चाहिए

69. कोई भी छोटा बड़ा नहीं महाकाल की निगाह मेंहर एक इंसान खुश हैं #महाकाल की पनाह में

70. 🚩हर हर महादेव🙏 बम बम बोले🕉हम #महाकाल नाम की शमा के छोटे से परबाने हैं कहने बाले कुछ भी कहे हम तो #महाकाल के दिवाने हैं

71. #उसने ने मुझसे कहा ।इतने ख़ूबसूरत नहीं हो आप !!मैंने कहा #महाकाल के भक्त हमखूंखार ही अच्छे लगते है.।

72. किसी ने कहा #लोहा हैं हमकिसी ने कहा #फौलाद हैं हमकसम से वहा #भाग #दौड #मच गईजब हमने #कहा #महाकाल के#भक्त है हम

73. अघोर हूं मैं,अघोरी मेरा नाम #महाकाल है आराध्य मेरे, ओर श्मशान मेरा धाम ||

74. मंजिले मुझे छोड़ गई,रास्तो ने पाल लिया हैं...जा #जिंदगी तेरी जरुरत नही,मुझे बाबा #महाकाल ने सम्भाललिया हैं.

75. #अकेला ही पुरी #दुनिया मे मुर्दो की #भस्म से #नहाता हैऐसे ही नही वो #कालो का #काल #महाकाल कहलाता है ||

76. 🕉 लोग पूछते हैं... कौन सी दुनिया में जीते हो, हमने भी कह दिया #महाकाल की भक्ति में दुनिया कहाँ नजर आती हैं

77. सतरंज कि चाल का डर उन्हे होता हैजो सियासत करते हैहम तो ब्रम्हांड के राजा बाबा #महाकाल केभक्त है ना हार का फिक्र है, ना जीत का जिक्र है

78. बहुत_छोटा_सा_नाम_है_हमारे_बाबा_का #महाकाल लेकिन_इस_चार_अक्षर के_नाम_ने_जगत_को ' #दीवाना_बना_रखा_है 💀

79. प्रभु खोजने से नहीं मिलतेउनमें खो--जाने से मिलते है

80. जिन्दा #साँस और मुरदा राख चिलम मे #गाँजा दूध मे #भाँग देव भी सोचे बार #बार #दम लगाये #हजार बार ऐसे है #महाकाल

81. मौत का #डर उनको लगता है,जिनके #कर्मों में #दाग है....हम तो #महाकाल के #भक्त हैं,हमारे तो #खुन में भी #आग है

82. ना #किसी पे #_मरता हूँऔर ना #_किसी ने #ङरता हूँ#_भक्त हुँ मै #महाकाल का

83. तिलक करो तुम शिव नाम का तो #महाकाल नाम कीठंडक पाओगे पुष्प बनोजो तुम शिव चरणोंका तो बड़ेसौभाग्यशाली कहलाओगे

84. कोई भी छोटा बड़ा नहीं महाकाल की निगाह में, हर एक इंसान खुश हैं #महाकाल की पनाह में ।। 🌹🌹🙏🙏हर हर महादेव🙏🙏🌹🌹

85. काल कपाल महाकाल प्रभु श्रृंगार और अंदाज औरो से निराला हैतभी तो मन को भाते हैसब मठ मन्दिरों के वासी है आप श्मशान में धूनी रमाता है

86. हे मेरे #महाकालसुख देना तो बस इतना देना कि मन में #अहंकार न आ जायेऔर दु:ख देना तो बस इतना देना कि #आस्था न चली जाये ।

87. वो #शरीर किस #काम का .!!जो #नाम न ले #महाकाल का ..!!

88. ना सरकार मेरी है ना रौब मेरा है ना बड़ा सा नाम है मेरा मुझे तो एक ही बात का घमण्ड है #महाकाल की भक्ति से होता मेरा सबेरा है

89. जिंदगी जब #महाकाल पे फिदा हो जातीहैसारी मुश्किले अपने आप जीवन से जुदा हो..जाती हैं

90. चंद्र अनेक,……………. चंद्रधारी एक..जटा अनेक,………….. जटाधारी एक..राग अनेक,………………. वैरागी एक..वाश अनेक,……………. शन्याषि एक.. महाकाल

91. #जन्नत की चाहत तो 72 हूरों का ख्वाब हैहम तो #महाकाल के भक्त हैंहमें #चिताओं से भी प्यार है।।

92. आश्चर्य की बात है.. कि लोग जीवन को बढाना चाहते है.. सुधारना नही..हर हर महादेव🙏🙏

93. भटक भटक के ये जग हारा,संकट में कोई दिया ना साथसुलझ गई हर एक समस्या,महाकाल ने जब से पकड़ा हाथ...🔱जय बाबा #महाकाल 🙏

94. महाकाल को देवता नहीं अपना मित्र बना लो एक सखा एक अभिभावक जो भी करो बताओ सही गलत का आत्मिक अनुभव करा देता है मेरा महाकाल वो अपना है

95. होंठो पे पुराने तराने आ गए, #जिगर बड़ा था इस लिए टकराने आ गए …. जो हमे नहीं जानते उन्हें?अब पता चलेगा कि #महाकाल के दिवाने आ गए…

96. आसमान मे #महाकाल हे,🌩जले 🔥के बाद सब कंकाल हे,#उज्जैन की #भस्म आरती मे#त्रिकाल हे,तभी तो मेरे हर काल को निपटाने वाले मेरे🌺#महाकाल हे.

97. #बखान क्या #करूँ 󾍛󾍛#लाखों के# ढ़ेर का󾓑󾓑#महाकाल के #चरणों की󾕓󾕓#भस्म में है #खज़ाना #कुबेर का󾔐󾔐🕉🕉 #महाकाल #ॐ_नमः_शिवाय 🕉🕉

98. काश हमे फूल बनाया होता और #महाकाल के हार में सजाया होता जब हम गिरते हार से टूटकर #महाकाल के चरणों मे तो गिरने का मज़ा ही कुछ और आया होता


100. जो गरीब हैं कल वो #लाखों का पेट भरेगा🙏 #महाकाल का भक्त हैं वो हर #दिल मे राज करेगा.😍 #जय_महाकाल


101. #मंदिर के बाहर खड़े भक्त से #महाकाल कहते है,
बेझिझक भीतर आइए, #पाप” करके आप थक गये होंगे ।


102. 💙💜💛💚💖चल रहा हूं धूप में तो
#महाकाल तेरी छाया है..!!
शरण है तेरी सच्ची
बाकी तो सब मोह माया है..!!


103. वो केहती हें कि #डांन्स करने क्यों नही चलते…?
मेने कहा #पगली डांन्स करना तो #लड़कियों का काम हें…
हम तो #महाकाल भक्ति करते हैं 

104. दौलत छोड़ी, दुनिया छोड़ी ! सारा खज़ाना छोड़ दिया, #महाकाल के प्यार मे दीवानो ने राज_घराना छोड़ दिया |

105. आज ,#उज्जैन में #महाकाल बाबा की सवारी में सम्मिलित होने का सुअवसर प्राप्त हुआ। जय महाकाल महाराज,अदभुत आनंद #mahakal

106. कोई #दिवाना बन जाए तो कोई #फ़कीर बन जाए
#महाकाल को जो #देखे वो खुद #तस्वीर बन जाए
🚩💀#जय_श्री_महाकाल💀🚩